भोपाल: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए 12 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है. विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ उम्मीदवार रहे अरुण यादव को कांग्रेस ने खंडवा से उतारा है. वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को सीधी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.


मुख्यमंत्री कमलनाथ भी छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से उपचुनाव में उम्मीदवार होंगे. कुछ दिन पहले ही छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. इसके बाद ही कमलनाथ की उम्मीदवारी का रास्ता साफ हो गया था.





इसके अलावा सागर से प्रभु सिंह ठाकुर, दमोह से प्रताप सिंह लोधी, सतना से राजाराम त्रिपाठी, रीवा से सिद्धार्थ तिवारी, जबलपुर से विवेक तन्खा, मंडला से कमल मारावी, देवास से प्रहलाद तिपानिया, उज्जैन से बाबूलाल मालवीय तो वहीं खरगोन से डॉ. गोविंद मुजालदा को टिकट दिया गया है.


बता दें कि कमलनाथ ने 17 दिसंबर 2018 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. फिलहाल कमलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं और नियमानुसार उन्हें प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के छह माह के अंदर विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना होगा.


यह भी देखें