रामपुर (यूपी): एसपी नेता और रामपुर से गठबंधन कैंडिडेट आजम खान पर आचार संहिता उल्लंघन का एक और मामला दर्ज कर लिया गया है. दरअसल, जिले में आयोजित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह में आजम खान ने जिला प्रशासन पर कई आरोप लगाए. उन्होंने जिला प्रशासन को यहां कम वोटिंग के लिए जिम्मेदार बताया. आजम खान ने प्रशासन पर एक वर्ग विशेष के साथ मारपीट और लूट करने का भी आरोप लगाया. एसपी नेता के इसी बयान का प्रशासन ने संज्ञान लिया और इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है.


आजम खान ने कहा, "यहां जिला प्रशासन ने लोगों को वोट नहीं देने जाने की धमकी दी.'' उन्होंने कहा, ''पूरे भारत में रामपुर अकेला ऐसा बदनसीब शहर है जहां सिर्फ एक वर्ग के लोगों का वोट न पड़े इसके लिए उनपर कहर बरपाया गया, दुकानें तोड़ दी गईं और सामान लूट लिए गए.''


आजम खान के बयान पर जिलाधिकारी सलोनी अग्रवाल ने बताया कि आजम खान का बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आजम खान पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि मुकदमे में तीन लोगों के नाम हैं इसमें- आजम खान, कार्यक्रम के आयोजक जयप्रकाश सागर और वक्ता राधेश्याम राही हैं. हालांकि, जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम के लिए अनुमति ली गई थी.


यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी के पास है सिर्फ 38 हजार 750 रुपये कैश, नहीं है कोई गाड़ी


PM मोदी बोले- लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 50 सीटें भी नहीं मिलेंगी, अपना वोट बर्बाद मत करें


कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा बोले- आजादी और विकास में जिन्ना का भी योगदान