Lok Sabha Election 2019: बिहार की बेगूसराय सीट पर एनडीए उम्मीदवार को लेकर स्थिति साफ हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की सारी बातों को सुना गया है और वह बेगूसराय सीट से ही चुनाव लड़ेंगे . टिकट का एलान होने के बाद गिरिराज सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि वह नवादा सीट से ही चुनाव लड़ना चाहते हैं.


अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ''गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.''





नवादा सीट एलजेपी के खाते में जाने के बाद गिरिराज सिंह ने नाराजगी जाहिर की थी. गिरिराज सिंह का कहना था कि वह किसी भी शर्त पर अपने स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं करेंगे. गिरिराज सिंह ने साफ किया था कि उन्हें केंद्रीय नेतृत्व से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन राज्य इकाई को सीट बदलने का फैसला उन्हें भरोसे में लेकर करना चाहिए था.

बेगूसराय सीट पर गिरिराज सिंह का मुकाबला सीपीआई के उम्मीदवार और जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार से होगा. महागठबंधन की ओर से आरजेडी इस सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी. अभी तक आरजेडी के उम्मीदवार की घोषणा होना बाकी है. बीजेपी की ओर से स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी गिरिराज सिंह का नाम शामिल किया गया था.

बिहार के लिए बीजेपी ने जारी की 42 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, गिरिराज सिंह का नाम भी शामिल