लखनऊ: बीएसपी, एसपी और आरएलडी महागठबंधन की लोकसभा चुनाव के लिये पहली संयुक्त रैली की शुरुआत आज से सहारनपुर के देवबंद से होगी, जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं. बहुजन समाज पार्टी द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि 'बीएसपी-एसपी-आरएलडी की पहली संयुक्त रैली सात अप्रैल रविवार को सहारनपुर जिले के देवबन्द में होगी. देवबन्द की यह रैली जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास आयोजित की गई है.'


इस रैली को बीएसपी सुप्रीमो मायावती संबोधित करेंगी. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि देवबंद की रैली में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे. यह पहली बार होगा कि महागठबंधन की तीनों पार्टियों के प्रमुख नेता एक ही मंच पर होंगे. आरएलडी प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अजित सिंह और उपाध्यक्ष जयंत चौधरी देवबंद में रैली को संबोधित करेंगे. बीएसपी एसपी आरएलडी की संयुक्त रैलियों की शुरूआत कल से हो रही है और आने वाले दिनों में ऐसी कई रैलिया होंगी.

एसपी प्रवक्ता के मुताबिक एसपी-बीएसपी-आरएलडी के महागठबंधन से राजनीति में एक नई लहर पैदा हुई है. अखिलश यादव का मानना है कि विचारधारा पर आधारित इस महागठबंधन के प्रति जनता में बढ़ते रूझान से भाजपा खेमे में घबराहट और बौखलाहट है. उन्होंने कहा कि जनता हालांकि अब भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है. उसे भाजपा का पूरा चरित्र मालूम हो गया है इसलिए अब 2019 के चुनाव में नया प्रधानमंत्री और नई सरकार चुनने के दृढ़ संकल्प से मतदाता को कोई भी ताकत डिगा नहीं सकती है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटों पर हो रहे आमचुनाव में बीएसपी- समाजवादी पार्टी और आरएलडी पहली बार महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रही हैं.

राम मंदिर के लिए वीएचपी ने किया विजय श्री महामंत्र का जाप, कुंभ में हुआ था फैसला


ताजमहल में शाहजहां के उर्स के दौरान नारेबाजी पर पुलिस ने मामला दर्ज किया


योग में सूर्य नमस्कार नहीं कर सकते तो चंद्र नमस्कार करो- उप राष्ट्रपति


आतंकियों को छोड़ने की गलत परंपरा बीजेपी सरकारों की है, बीएसपी की नहीं- मायावती


मथुरा: हेमामालिनी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज