Lok Sabha Election 2019: महागठबंधन में सीटों का मामला सुलझता हुआ नजर नहीं आ रहा है. अब मिथिलांचल से आरजेडी के कद्दावर नेता मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने मधुबनी से टिकट कटने की अटकलों पर कहा कि वे पिछले तीस सालों से हर अच्छे-बुरे दौर में लालू यादव के साथ रहे हैं. मैं उनके कई राज जानता हूं. मैंने विनम्रतापूर्व अपना संदेश लालू यादव को भेज दिया है. अगर मुझे टिकट नहीं मिल रहा है तो इसका मुझे कारण बताया जाना चाहिए. फातमी केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. इससे पहले चर्चा थी कि फातमी दरभंगा से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन अब वहां से आरजेडी के ही सीनियर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के चुनाव लड़ने की चर्चा है.





हमने अपनी बातें तेजस्वी यादव के सामने रख दी हैं- फराज फातमी


वहीं उनके बेटे और मौजूदा आरजेडी विधायक फराज फातमी ने कहा, ''हमें पूरी उम्मीद थी और है भी. निश्चित रूप से हमारे पिता को वहां से चुनाव लड़ना चाहिए. मैं भी वहां विधायक हूं. आने वाले कल में महागठबंधन 100 प्रतिशत वहां से चुनाव जीतेगा. जब ऐसी खबर फैली तो हमने अपनी बात को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सामने रखा और उनको सारी बातों से अवगत कराया है. सारी बातें बताई हैं और उन्होंने अच्छे से सुना भी है. उन्होंने हमें आस्वाशन दिया है कि आप हमें एक दिन का समय दीजिए हम विचार कर लेते हैं. वो एक अच्छा डिसीजन हमारे पक्ष में लेंगे और कल हम दरभंगा जा रहे हैं. अपने समर्थकों के साथ बैठक भी करेंगे.''


महागठबंधन की तस्वीर कल साफ हो जाएगी


बता दें कि कल महागठबंधन में सभी सीटों का एलान होने जा रहा है. सीट शेयरिंग के तहत आरजेडी 20, कांग्रेस नौ, आरएलएसपी पांच, जीतन राम मांझी की पार्टी और मुकेश सहनी की पार्टी को तीन-तीन सीटें दी गई हैं. वहीं ये एलान किया गया कि शरद यादव आऱजेडी के चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे. इसके अलावा आरजेडी अपने कोटे से एक सीट सीपीआई (एमएल) को देगी.


यह भी देखें