पटना: आरजेडी चीफ और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने खुलकर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी है. नाराज़ तेज प्रताप यादव ने आज अपने पिता और मां के नाम से नया मोर्चा बनाने का एलान किया है. तेज प्रताप से साफ किया है कि अगर शिवहर और जहानाबाद से उनके मनपसंद नेता को टिकट नहीं मिलता है उनका लालू-राबड़ी मोर्चा  20 सीटों पर  अपने उम्मीदवार खड़े कर देगा.


हम पार्टी से शिवहर और जहानाबाद सहित दो सीटें मांग रहे हैं- तेज प्रताप


तेत प्रताप ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ''हम पार्टी से शिवहर और जहानाबाद सहित दो सीटें मांग रहे हैं. अगर पार्टी ने इन दो सीटों पर मेरे मनपसंद उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया तो मैं अपने निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतार दूंगा.''


सारण से मैं लड़ूंगा चुनाव- तेज प्रताप


तेज प्रताप सारण सीट पर ससुर चंद्रिका को टिकट मिलने से भी गुस्से में हैं. इसको लेकर आज तेज प्रताप ने साफ कह दिया है कि अगर आरजेडी से इस सीट पर किसी बाहरी को टिकट दिया तो मैं उसके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा.  तेज प्रताप चाहते हैं कि सारण की सीट पर उनके परिवार से ही कोई चुनाव लड़े, या तो राबड़ी देवी या फिर उनकी बहनों में से कोई एक. अगर ऐसा नहीं होता है तो वे खुद चुनाव लड़ेंगे. आरजेडी ने सारण से तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिया है.


जहानाबाद से तेजस्वी ने सुरेंद्र यादव को दिया टिकट 


तेज प्रताप ने जहानाबाद से चन्द्र प्रकाश यादव को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करने को कह दिया है. जबकि तेज प्रताप के छोटे भाई तेजस्वी ने इस सीट से सुरेंद्र यादव को टिकट दिया है. इतना ही नहीं, तेजप्रताप ने शिवहर से भी अंगेश नाम के उम्मीदवार को टिकट देने को कहा है.


यह भी पढ़ें-


बिहार: ससुर चंद्रिका को टिकट मिलने से गुस्से में तेज प्रताप, कहा- कोई बाहरी नहीं, सारण से मैं लड़ूंगा चुनाव

वायनाड सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ तुषार वेल्लापल्ली होंगे उम्मीदवार, अमित शाह ने की घोषणा

गिरिराज के बिगड़े बोल- कन्हैया-तनवीर को कहा नाग और सांप, बोले- कुचल दिया जाएगा फन

राबड़ी देवी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- बिहार आने से पहले 2014-2015 के भाषण वाला वीडियो देख लीजिएगा

वीडियो देखें-