नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में सीटों के बंटवारे से नाराज राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ नरम नजर आने लगे हैं. हालांकि, तेज प्रताप अभी भी जहानाबाद और शिवहर सीट को लेकर बगावती तेवर अपनाए हुए हैं. आज पटना में अपने आवास पर तेज प्रताप यादव ने शंख बजाकर चुनाव प्रचार का एलान किया.


मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा, ''तेजस्वी अपने आस-पास के लोगों से घिरे हुए हैं. मेरी बात न तो माता जी (राबड़ी देवी) से हुई है और न हीं अपने छोटे भाई से. मेरा सुदर्शन चक्र चलेगा और दुश्मन धराशाई होंगे.''


बता दें कि आरजेडी ने चंद्रीका राय को सारण लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं जहानाबाद सीट से सुरेंद्र यादव को जबकि शिवहर सीट से सैयद फैसल अली को उम्मीदवार बनाया है. जहानाबाद और शिवहर सीट पर उम्मीदवार को लेकर तेज प्रताप को आपत्ती है.


तेज प्रताप चाहते हैं कि उनके मन के मुताबिक इन दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित हो. वह जहानाबाद से चंद्र प्रकाश को टिकट दिलवाना चाहते हैं जबकि शिवहर से अंगेश के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं. पार्टी ने उनकी मांग को दरकिनार कर दिया है.


गौरतलब है कि पार्टी की ओर से मांग को दरकिनार किए जाने के बाद उन्होंने 'लालू-राबड़ी मोर्चा' बनाने का एलान किया था. उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी मेरी मांग नहीं मानती है तो इस मोर्चे के तहत बिहार भर में 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारुंगा.


राज्य में सभी सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को जबकि 19 मई को सातवें और अंतिम चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 23 मई को की जाएगी.


अलग पार्टी बनाने पर तेज प्रताप की सफाई, कहा- आरजेडी ही मेरी पार्टी थी और रहेगी


बेगूसराय में लोगों के होंठ और दिल पर एक ही नाम है कन्हैया कुमार- जिग्नेश मेवाणी