Lok Sabha Election 2019: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया है. बीजेपी के इस घोषणापत्र पर तेजस्वी यादव ने निशाना साधा है. बीजेपी को 'बड़का झूठा पार्टी' बताते हुए तेजस्वी ने कहा कहा कि इसके घोषणापत्र का कोई मायने नहीं है. बीजेपी ने 2014 में जो वादे किए थे वो तो अब तक पूरे नहीं किए, तो इनके झांसे में आने की जरूरत नहीं है. बीजेपी का सिर्फ एक ही काम है जिसका घोषणापत्र में जिक्र नहीं किया है वो ये कि अगर ये दोबारा सत्ता में आएंगे तो संविधान खत्म कर देंगे.


बेगूसराय में अपनी लड़ाई किससे मानते हैं?


इस सवाल का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि यहां की लड़ाई संविधान और आरक्षण को मानने वाले और इसका विरोध करने वालों के बीच है. तेजस्वी ने कन्हैया कुमार का नाम नहीं लिया और उससे जुड़े सवाल को टाल गए. जाहिर है कि महागठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद सीपीआई ने कन्हैया कुमार को अपना उम्मीदवार घोषित किया. इस सीट से आरजेडी ने तनवीर हसन को टिकट दिया है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में तनवीर हसन दूसरे नंबर रहे थे.


आरजेडी ने भी आज घोषणापत्र जारी किया. इसमें आबादी के हिसाब से आरक्षण की बात कही है. इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में ताड़ी बिक्री पर से बैन हटाया जाएगा. तेजस्वी ने कहा कि उनका स्टैंड क्लियर रहा है कि बिहार में ताड़ी पर बैन नहीं होना चाहिए.


यह भी देखें