Lok Sabha Election 2019: एनडीए छोड़ महागठबंधन में शामिल होने आरएलएसपी अध्यक्ष उपेद्र कुशवाहा बिहार में दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. कुशवाहा काराकाट और उजियारपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के खाते में काराकाट, उजियारपुर, बेतिया और मोतिहारी सीट तय मानी जा रही है. हालांकि अभी इसका औपचारिक एलान नहीं हुआ है. अभी तक औपचारिक रूप से कुशवाहा को बिहार की जमुई सीट दी गई है. जहां से भूदेव चौधरी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.


एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कुशवाहा ने कहा कि दो जगहों से चुनाव लड़ने का दबाव जरूर है लेकिन वे उस विषय पर कुछ नही सोच रहे हैं.  उन्होंने कहा, ''काराकाट की जनता ने जो स्नेह दिया है हम किसी भी परिस्थिति में काराकाट को नही छोड़ सकते हैं और काराकाट से हम चुनाव लड़ेंगे.''


राहुल गांधी को पीएम बनाएंगे- कुशवाहा


कुशवाहा ने कहा कि कल यानी गुरुवार को महागठबंधन के सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कुशवाहा ने कहा भी कि केंद्र में अगर महागठबंधन की सरकार बनती है तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाएंगे जबकि बिहार में महागठबंधन लालू यादव के नेतृत्व में लड़ेगा.


महागठबंधन में इन सीटों का हो चुका है एलान


गया- हम- जीतन राम मांझी
नवादा- आरजेडी- विभा देवी
जमुई- आरएलएसपी- भूदेव चौधरी
औरंगाबाद- हम- उपेंद्र प्रसाद
किशनगंज- कांग्रेस
पूर्णिया- कांग्रेस- उदय सिंह
कटिहार- कांग्रेस- तारिक अनवर
बांका- आरजेडी- जयप्रकाश यादव
भागलपुर- आरजेडी- शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल


बता दें कि महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत आरजेडी 20, कांग्रेस नौ, आरएलएसपी पांच, जीतन राम मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की पार्टी तीन-तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है. आरजेडी अपने हिस्से से एक सीट सीपीआई (एमएल) को देगी और शरद यादव आरजेडी के चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे.


यह भी देखें