Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गए हैं. इस चरण में जिन 12 राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 95 सीटों पर वोटिंग हो रही है जिनमें से पांच सीटें बिहार की हैं. बिहार की जिन पांच सीटों पर चुनाव हो रहे हैं वह कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, बांका और किशनगंज लोकसभा सीट है. बता दें कि किशनगंज बिहार की एकमात्र लोकसभा सीट है जहां AIMIM ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. AIMIM के उम्मीदवार का नाम अख्तारूल इमाम है.  आइए जानते हैं इन पांच सीटों पर किन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है.


1- किशनगंज लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प है. यहां जनता दल, यूनाइटेड के नेता सैय्यद मोहम्मद अशरफ एनडीए की ओर से तो वहीं मोहम्मद जावेद, कांग्रेस के टिकट पर बतौर महागठबंधन उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इस सीट पर AIMIM के अख्तारूल इमाम भी चुनाव लड़ रहे हैं.


2- कटिहार लोकसभा सीट इस बार बिहार के सबसे चर्चित सीटों में है. इस सीट पर शाह तारीक अनवर कोंग्रेस पार्टी (महागठबंधन) से मैदान में हैं तो वहीं इस सीट पर उनका मुकाबला एनडीए के उम्मीदवार दुलाल चंद्र गोस्वामी से होगा, जो जनता दल, यूनाइटेड के नेता हैं. वहीं एनसीपी ने मोहम्मद शकूर को इस सीट पर टिकट दिया है.


3- पूर्णिया लोकसभा सीट पर जेडीयू-बीजेपी गठबंधन के उम्मीदवार संतोष कुमार हैं. ये जनता दल, यूनाइटेड के नेता हैं. संतोष का इस सीट पर मुकाबला महागठबंधन की ओर चुनाव लड़ने वाले उदय सिंह से होगा. बता दें कि उदय सिंह कांग्रेस के नेता हैं.


4-भागलपुर लोकसभा सीट पर महागठबंधन की ओर से शैलेष कुमार उम्मीदवार हैं. वह आरजेडी के नेता हैं. यहां इनका मुकाबला एनडीए के अजय कुमार मंडल से होगा, जो जनता दल( यूनाइटेड) के नेता हैं.


5- बांका लोकसभा सीट पर महागठबंधन के उम्मीदवार जय प्रकाश नारायण यादव हैं जो आरजेडी के हैं. उनका मुकाबला एनडीए से गिरधारी यादव से है जो जनता दल(यूनाइटेड) के नेता हैं.


यह भी देखें