पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तमाम एग्ज़िट पल के अनुमानों को नकार दिया है. तेजस्वी ने कहा कि एग्ज़िट से पहले बाजार की अपनी मजबूरियां एग्ज़िट पोल के नाम से बेची जाती हैं.


तेजस्वी ने सोमवार को एग्ज़िट पोल को नकारते हुए ट्वीट किया, "एग्जिट से पहले बाजार की अपनी मजबूरियां एग्ज़िट पोल के नाम से बेची जाती हैं. संघ समर्थित संस्थानों और संसाधनों की मदद से वंचितों के मनोविज्ञान से खेलना इनका पुराना हथियार है. इसे खारिज करें. हम जीत रहे हैं. स्ट्रॉन्ग रूम पर कड़ी निगरानी रखें. गंदे खेल के माहिर लोगों की चाल कामयाब ना हो."


 






ये भी पढ़ें: ABP Exit Poll: जानिए- बिहार में क्यों हार रहा है महगठबंधन, क्या हैं एनडीए के प्रचंड जीत के कारण?


गौरतलब है कि रविवार को आखिरी और सातवें चरण के मतदान में पटना में हुई वोटिंग में तेजस्वी ने अपना वोट भी नहीं दिया. हालांकि उनके परिवार के अन्य सदस्य वोट देने निकले. तेजस्वी के वोट नहीं देने के कारण अब विरोधी पार्टी के नेता उन पर तंज कस रहे हैं.


बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि तेजस्वी तो लोकतंत्र और संविधान बचाने की बात करते हैं और अब लोकतंत्र में मिले मतदान के अधिकार को ही नहीं निभा पाए. उन्हें ना तो लोकतंत्र पर विश्वास है और ना ही संविधान पर.


आपको बता दें कि इस चुनाव में एबीपी न्यूज़- नील्सन के एग्ज़िट पोल में आरजेडी को तीन सीटें मिलने का आनुमान लगाया गया है. जबकि कांग्रेस को दो और आरएलएसपी को एक सीट मिल सकती है. इसके अलावा कांग्रेस को दो और आरएलएसपी को एक सीट मिल सकती है.


ये भी पढ़ें: 


#ABPExitPoll2019: जिन राज्यों के विधानसभा चुनाव में दर्ज की थी बंपर जीत, वहां भी लोकसभा सीट लाने में असफल 


2019 के Exit Poll के आंकड़े 2014 के नतीजों से कितने दूर और कितने पास हैं, जानिए राज्यवार


Exit polls: BJP को UP में हुए नुकसान की भरपाई कर रहा है बंगाल और ओडिशा, देखें आंकड़े


ABPExitPoll2019: 17 सीटों के साथ शिवसेना होगी एनडीए में दूसरी बड़ी पार्टी, ऐसा रहेगा बाकी सहयोगियों का हाल