लखनऊ: प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने सपा-बसपा गठबंधन को 'गुनाहबंधन' करार देते हुए शनिवार को कहा कि यह एक-दूसरे के गुनाहों को ढंकने, छिपाने और अपना अस्तित्व बचाने के लिए किया गया है.


पांडेय ने कहा, 'यह एक गुनाहबंधन है, जो एक-दूसरे के गुनाहों को ढंकने, छिपाने और अस्तित्व बचाने के लिए किया गया है.' उन्होंने कहा कि यह गठबंधन उत्तर प्रदेश को कुशासन, अपराध और भ्रष्टाचार में झोंकने वाले अवसरवादी दलों का गठबंधन है.


उन्होंने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती ने आज ही ईवीम पर सवाल उठा कर अपनी हार स्वीकार कर ली.


पांडेय ने सपा-बसपा को चुनौती देते हुए कहा, ‘‘हमारे पास मोदी जैसा नेतृत्व है, दुनिया की किसी भी प्रणाली से चुनाव करा दिया जाए, उत्तर प्रदेश में गठबंधन की हार तय है.’’ उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा बीजेपी पर मायावती का अपमान करने का आरोप लगाए जाने को हास्यास्पद बताते हुए कहा, ‘‘ क्या गेस्ट हाउस कांड में शामिल सपा नेताओं को अखिलेश अपनी पार्टी से निकालेंगे? ' पाण्डेय ने कहा कि मायावती ने सपा से हाथ मिला कर कांशीराम की विरासत और दलितों के विश्वास का सौदा किया है.


उन्होंने कहा गठबंधन में एक दल (बसपा) एनआरएचएम, स्मारक, चीनी मिल के भ्रष्टाचार का गुनाहगार है, तो वहीं दूसरा दल (सपा) रिवरफ्रन्ट, यूपी पीएससी भर्ती व खनन घोटाले का गुनहगार है.


पांडेय ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन कहीं नहीं टिकेगा.