लखनऊ: यूपी सीएम योगी आजदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर अपना विरोध दर्ज कराया है. योगी ने ट्वीट कर कहा , ''मध्य प्रदेश में कांग्रेस का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है एवं कांग्रेस की विभाजन और विघटनकारी मंसूबों को प्रदर्शित करता है. श्री राहुल गांधी जी को इसके लिए देश से माफ़ी मांगनी चाहिए.''





कमलनाथ ने शपथ लेने के बाद कहा कि बिहार व उत्तर प्रदेश के निवासियों के कारण मध्य प्रदेश के युवकों को नौकरी नहीं मिल पाती है. बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कमलनाथ के बयान को गलत करार दिया है. अखिलेश ने कहा कि इस बयान को कतई सही नहीं ठहराया जा सकता.


अखिलेश ने कहा, "अक्सर आप महाराष्ट्र से भी यही सुनते हैं. उत्तर भारतीय यहां क्यों आए हैं, उन्होंने यहां नौकरियां क्यों ली हैं. दिल्ली से और अब एमपी से भी."


उन्होंने कहा कि अब तो उत्तर भारतीयों को फैसला करना होगा कि केंद्र सरकार उनके लिए क्या करेगी." सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि तब क्या होगा, जब उत्तर भारतीय ही तय करें कि केंद्र में सरकार किसकी हो?


गौरतलब है कि कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सोमवार को कहा था कि मध्य प्रदेश में ऐसे उद्योगों को छूट दी जाएगी, जिनमें 70 प्रतिशत नौकरी मध्य प्रदेश के लोगों को दी जाएगी. कमलनाथ ने कहा था, "बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के लोगों के कारण मध्य प्रदेश के स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं मिल पाती है."


बीजेपी और जदयू ने भी कमलनाथ के बयान पर विरोध दर्ज कराया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर कमलनाथ से बात करने को कहा है.