लखनऊ: उन्नाव कांड पीड़िता की मौत को लेकर मोहौल गर्म होता जा रहा है. अखिलेश यादव पहले से ही विधानसभा के सामने धरना दे रहे हैं. अब कांग्रेस कार्यकर्ता भी बीजेपी दफ्तर के बाहर धरना देने के लिए पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया है. कांग्रेसियों ने कहा कि आरोपी बीजेपी से जुड़े हैं, इसलिए सरकार ने कार्रवाई नहीं की. इस मामले में सख़्त कार्रवाई की मांग करते हुए कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय को घेर लिया.


सुरक्षा के लिहाज से विधानसभा जाने वाली रोड को छावनी में तबदील कर दिया गया है. चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं.


कांग्रेस ने जिंदा जला दी गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है जिस वजह से ऐसी घटनाएं बार बार हो रही हैं.


पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, 'उन्नाव की बेटी के साथ जो हुआ वह साफ दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. इन्हें कहीं न कहीं राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है और यही वजह है ऐसी घटनाएं हो रही हैं."


उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्हें दुख और खेद है. उनके इस दुख और खेद में उनकी सरकार की नाकामी नजर आती है.'


सुप्रिया ने राज्य की पुलिस पर भी पूरी तरह विफल रहने और साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपनी बात रखी है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ''मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दे. यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दे पाए.''


सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है. प्रियंका पीड़िता के परिवार से मिलने उन्नाव रवाना हो गई हैं.


एक दूसरे ट्वीट में प्रियंका ने कहा, ''उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?


यूपी में अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण, योगी सरकार विफल- कांग्रेस


उन्नाव में अब 3 साल की मासूम के साथ रेप की कोशिश, ग्रामीणों ने आरोपी को जमकर पीटा

कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी का योगी सरकार पर हमला, कहा- उन्नाव मामले में पुलिस ने कमजोर चार्जशीट बनाई