लखनऊ: लखनऊ की गाजीपुर पुलिस ने चार बेहद शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों की वजह से क्षेत्र की जनता बेहद परेशान थी क्योंकि इनकी वजह से लूटपाट की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा था. पकड़े गए बदमाश उन महिलाओं को निशाना बनाते थे जो महिलाएं अकेले या सुनसान जगह पर दिखती थीं. इन लोगों के खिलाफ लखनऊ के अलग अलग थानों में दर्ज़नो चोरी लूट आदि समेत गंभीर मुकदमे दर्ज हैं.


गाजीपुर पुलिस ने इन बदमाशों को देर रात थाना क्षेत्र के कब्रिस्तान से गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने लूटे गए 11 मोबाइल फोन, दो वाई फाई मॉडम, और लूट पाट की घटनाओं से प्राप्त कुल 58,000 रुपए भी बरामद किए हैं. फिलहाल गाजीपुर पुलिस चारों लुटेरों को जेल भेज कर इनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है.


पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अक्षत जोशी, चन्द बिष्ट, पंकज नेगी और रोहित सिंह के रूप में हुई है. ये चारों लखनऊ के ही रहने वाले हैं. पुलिस की पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि इन लोगों ने थानाक्षेत्र गाजीपुर, इंदिरानगर, विकासनगर, अलीगंज, जानकीपुरम आदि क्षेत्रों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस ने बताया कि ये बदमाश लूट में मिले सोने चांदी के जेवरात और मोबाइल फोन को अपने एक दोस्त की दुकान पर बेचते थे.


आरोपियों ने बताया कि रोहित नाम का उनका एक साथी एस बी डी साईं कृपा मोबाइल शॉप भूतनाथ में कर्मचारी है. जो मोबाइल फोन ये लोग लूटते थे उसे अपने इस दोस्त के यहां बेच देते थे. जब पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार किया है, उस समय भी ये लोग लूटपाट की योजना बना रहे थे. इस गैंग का सरगना अक्षत जोशी भी पुलिस की गिरफ्त में है. फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों को जेल भेज दिया है और इनके अन्य साथियों की खोजबीन में भी जुट गई है.