लखनऊ: हमारे देश में दहेज जैसी समाजिक कुप्रथा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन दहेज के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला लखनऊ के खुर्रम नगर से सामने आया है, जहां दहेज में अपाचे मोटरसाइकिल और सोने की चैन न मिलने पर दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया. जिसके बाद लड़की पक्ष और लड़के पक्ष में जमकर कहासुनी हुई और मारपीट हो गई. बात यहीं खतम नहीं हुई लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे समेत कुछ लोगों को पकड़ कर बंधक बना लिया और उनका सर मूड़ दिया.



इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया और लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची थाना इंदिरा नगर की पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया और आरोपियों को पकड़ कर थाने ले गई.


लड़की के पिता का आरोप है कि निकाह से हफ्ता भर पहले से ही लड़के ने मांग बढ़ानी शुरू कर दी थी. उन्होंने उसकी सभी मांगें पूरी करने की कोशिश की. निकाह के दिन दूल्हे ने दहेज का सामान देखा फिर नई बाइक और सोने की चेन की मांग रख दी.



लड़की पक्ष के लोग लोगों ने बताया कि लड़की की करीब डेढ़ महीने पहले जनपद बहराइच के अब्दुल कलाम से शादी तय हुई थी और शादी में वाशिंग मशीन, फ्रिज, कूलर, टीवी पल्सर मोटरसाइकिल आदि देने की बात हुई थी. लेकिन अचानक लड़के वालों ने निकाह के समय सोने की चैन और पल्सर मोटरसाइकिल की जगह अपाचे मोटरसाइकिल की मांग रख दी.


लड़की पक्ष ने गरीबी का हवाला देते हुए सोने की चैन और मोटरसाइकिल देने में असमर्थता जताई तो जिसके बाद दूल्हे और दूल्हे के भाई ने शादी करने से मना कर दिया और बारात वापस ले जाने की धमकी देने लगे. जिसके बाद ये घटना हुई.