लखनऊ: आलमबाग इलाके में हुई मोबाइल कारोबारी की हत्या के मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस घटना में ऐसा खुलासा हुआ है जिसको जान कर पुलिस भी हैरान रह गई. बदमाशों ने दावा किया है कि मृतक व्यापारी ने खुद ही अपने ऊपर हमला करवाया था.


पुलिस ने बताया कि 17/18 जून की दरम्यानी रात को ये वारदात हुई थी. पुलिस ने जांच में पाया कि अशोक की एक नंबर पर लगातार बातें हो रही थीं. पुलिस ने शक के आधार पर एक शख्स को हिरासत में लिया.

उसने पुलिस को बताया कि अशोक पर हमला करने का काम एक अन्य शख्स को सौंपा गया था. दरअसल मृतक अशोक पर लाखों का कर्जा था जिसको वह चुका नहीं पा रहा था. उसने खुद पर हमला कराने के लिए सोचा. उसका विचार था कि हमले को लूट की शक्ल मिल जाएगी और कर्जा चुकाने के लिए उसे थोड़ा वक्त मिल जाएगा.



पुलिस को आरोपियों ने बताया कि अशोक ने उन्हें डेढ़ लाख रुपये दिए थे और साथ ही एक पिस्टल भी दिलाया था. अशोक ने जिस शख्स को अपने ऊपर गोली चलाने के लिए सुपारी दी थी उसके मोबाइल से पुलिस को एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिली है जिससे साफ है कि अशोक ने ही खुद पर गोली चलवाई थी.

अशोक की हत्या के मामले में पुलिस ने जब 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया तब ये खुलासा हुआ. दरअसल इस हत्या के बाद पुलिस पर तमाम सवाल उठ रहे थे. पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से इस केस को खोला. अब एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार का ईनाम देने की घोषणा की है.