लखनऊ: समाजवादी पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. महिला सुरक्षा की मांग को लेकर पार्टी के नेता प्रदर्शन कर रहे थे. कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आ गईं. इन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समाजवादी पार्टी ने पुलिस लाठीचार्ज की निंदा की है.


समाजवादी पार्टी की महिला विंग ने लखनऊ के दारूलशफा में बैठक बुलाई थी जिसमें मोदी और योगी सरकार की ख़ूब खिंचाई हुई. लखनऊ में संस्कृति राय की हत्या पर भी चर्चा हुई. बारह दिनों बाद भी इस लड़की के हत्यारों का कुछ सुराग़ नहीं मिला है.



पेट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने से नाराज़ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता हज़रतगंज पहुँच गई. महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे सब धरना देने लगे. योगी- मोदी हाय हाय के नारे लगने लगे. सहमे सी समाजवादी पार्टी की महिला कार्यकर्ता आगे बढ़ीं, वे राज भवन जाकर राज्यपाल राम नाईक से मिलना चाह रही थीं लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की.



इसी बात पर धक्का मुक्की शुरू हो गई. एसपी कार्यकर्ता नहीं माने तो फिर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. महिला नेताओं को दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया. एमएलसी लीलावती कुशवाह समेत कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं.


पुलिस वाले भी इस हंगामे में घायल हुए. पार्टी की महिला सभा की अध्यक्ष गीता सिंह ने कहा कि अब योगी सरकार और उनकी पुलिस हमें विरोध प्रदर्शन तक नहीं करने दे रही है.


उत्तर प्रदेश की हर बड़ी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें