लखनऊ: अयोध्या के राम मंदिर को लेकर योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि मंदिर को लेकर कोई भी भ्रम में ना रहे. मंदिर जब भी बनेगा, हम ही बनाएंगे. यूपी के मुख्यमंत्री युवा कुम्भ में नौजवानों को सम्भोधित कर रहे थे. लखनऊ यूनिवर्सिटी ने स्मृति उपवन में ये कार्यक्रम आयोजित किया था.


योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जो लोग भगवान राम को काल्पनिक और मिथक बताते थे. वही अब जनेऊ दिखाते और गोत्र बताते हुए घूम रहे हैं. योगी ने कहा अयोध्या में जब भी मंदिर बनेगा, हम ही बनाएंगे.

युवा कुम्भ के मंच पर योगी आदित्यनाथ के माईक संभालते ही जय श्री राम के नारे लगने लगे. वे जब तक भाषण करते रहे, सभा में मौजूद लोग नारे लगाते रहे. जो मंदिर बनवाएगा, हमारा वोट उसी को जाएगा के नारे गूंजते रहे. योगी आदित्यनाथ के टोकने के बावजूद नौजवान नहीं माने और राम मंदिर के नारे लगते रहे.

लोकसभा चुनाव करीब आते ही राम मंदिर का मुद्दा फिर से जोर पकड़ने लगा है. अयोध्या से लेकर दिल्ली तक में धर्म सभाएं हो चुकी है. साधू संत और बीजेपी के कई नेता अध्यादेश लाकर मंदिर बनाने की मांग कर रहे हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी इसी मूड में है. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कह चुके है कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक इस मुद्दे पर मौन हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में होने वाले कुंभ की तैयारियों के बारे में बताया. उन्होंने सबको इसमें आने का न्योता दिया. योगी ने कहा कि पहली बार कुंभ में आने वाले भक्तों को गंगा का शुद्ध जल मिलेगा. यूपी के मुख्य मंत्री ने कहा कि इस बार लोग अक्षय वट और सरस्वती कूप के दर्शन कर पाएंगे.