लखनऊः तहजीब की शहर लखनऊ में आज बारिश की आशंका है. बे मौसम बारिश के कारण लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. शहर के कई हिस्सों में बारिश तो कई हिस्सों में धूप खिली रहेगी. शहर में करीब 4.3 एमएम बारिश हो सकती है. बारिश के कारण ह्यूमिडिटी करीब 73 प्रतिशत रहने की संभावना है.


मौसम विभाग के मुताबिक शहर में आज करीब 5 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से हवा चलने की संभावना है. वहीं दृश्यता करीब 5 किलोमीटर तक बताई जा रही है.


शहर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सिय रहने की संभावना है जबकि न्यूनत्म तापमान करीब 13 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबकि अगले पांच दिनों तक बदली छाए रहने की आशंका है.


शनिवार को लखनऊ में इस हफ्ते का सबसे गर्म दिन रहेगा. इस दिन शहर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जबकि न्यूनत्म तापमान 16 डिग्री रहेगा.


बिहार में गिरे ओले


बता दें कि बिहार के कई जिलों में बारिश हुई है. वहीं कई शहरों में ओले भी गिरे हैं. बारिश के कारण जहां राज्य के तापमान में काफी गिरावट आई है तो वहीं ओले गिरने के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है.


ओले गिरने के कारण गेंहू, चना, मसुर और सरसो समेत कई फसलों को नुकसान झेलना पड़ा है. ओले गिरने के कारण खड़ी फसलें जमीन पर गिर गई है. माना जा रहा है कि फसलों को गिरने के कारण उत्पादन दर में भी कमी आ सकती है.


Weather Report Mumbai: मुंबई में दिन भर खिली रहेगी धूप, हवाओं के कारण नहीं होगा गर्मी का एहसास