भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. 32 उम्मीदवारों की इस सूची में परिवारवाद हावी रहा. पूर्व गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर को बीजेपी ने गोविंदपुरा से टिकट दिया है. पार्टी ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को इंदौर-3 से उम्मीदवार बनाया है. वहीं हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आये राकेश चौधरी को भींड और प्रेमचंद गुड्ड के बेटे को भी टिकट दिया गया है.



पूर्व मंत्री अजय विश्नोई की भी वापसी हुयी है और उन्हें टिकट दिया गया है. इससे पहले बीजेपी ने 5 नवंबर को 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. वहीं दो नवंबर को बीजेपी ने 177 उम्मीदवारों वाली पहली सूची जारी की थी. पहली सूची में तीन मंत्रियों के टिकट काट दिए गए थे.



एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी की पहली 177 उम्मीदवारों की सूची में 36 के खिलाफ मामले दर्ज हैं. वहीं कांग्रेस के 171 उम्मीदवारों में 67 उम्मीदवारों के खिलाफ केस दर्ज हैं. आपको बता दें कि 230 विधानसभा सीट पर 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. सूबे में मुख्य रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है. बीजेपी पिछले करीब 15 सालों से मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ है.


MP चुनाव: चार दिन पहले पार्टी में आए CM शिवराज के साले को कांग्रेस ने दिया टिकट, चौथी लिस्ट में 29 नामों का एलान