भोपाल: चुनावी रैलियों में मंच पर नेता को तलवार भेंट करने की तस्वीर भले ही आम हो लेकिन तलवार को म्यान से निकालना केंद्रीय मंत्री नररेंद्र सिंह तोमर को महंगा पड़ गया. यह वाकया रतलाम का है जहां वो बीजेपी प्रत्याशी के प्रचार के लिए पहुंचे थे. तोमर ने मंच पर सार्वजनिक तौर पर तलवार पकड़ी थी इसी वजह से उनपर तलवार लहराने और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज हो गया है.


चुनावी मौसम में एक वकील ने इसकी शिकायत पुलिस से की. फिर रतलाम के मानक चौक थाने में तोमर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. केंद्रीय मंत्री तोमर जो मध्य प्रदेश में बीजेपी के बड़े चेहरे हैं उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25 समेत कुल 3 धाराओं में केस दर्ज किया गया है.


इस पर कांग्रेस को हमले का मौका तो मिल गया लेकिन बीजेपी आरोपों को नजरअंदाज कर रही है. साथ ही ये भी कह रही है कि इसमें कोई मामला ही नहीं है.


मध्य प्रदेश: चुनाव आते ही राम नाम का कटोरा लेकर घूमना शुरू कर देती है बीजेपी- राज बब्बर


बता दें कि ये रैली 18 नवंबर को हुई थी जिस वक्त तोमर को तलवार भेंट की गई थी. उस वक्त चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक और पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद थे. शिकायतकर्ता ने तोमर के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के आरोप के साथ-साथ स्थानीय अधिकारियों पर बीजेपी नेता को बचाने की शिकायत भी की है.


यहां देखें वीडियो