भोपालः मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में प्रचार के लिए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सक्रिय हो गए हैं. पार्टी के प्रत्याशियों की जीत के लिए जगह-जगह जाकर रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. रैली के दौरान मुख्यमंत्री जनता के बीच सरकार के विकास कार्यों को गिना रहे हैं तो गाने के जरिए विपक्षी दलों पर निशाना भी साध रहे हैं. नामांकन भरने के आखिरी दिन शिवराज सिंह चौहान राजगढ़ के एक रैली को संबोधित करते हुए पूरे फॉर्म में नजर आए. राजगढ़ पहुंचने के बाद चौहान ने जिले के सभी पांचों विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय में जाकर नामांकन फार्म जमा करवाया. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया.


अपनी उपलब्धियों का बखान करते हुए शिवराज ने कहा कि फिर से सरकार बनेगी या नहीं बनेगी इसकी बात मैं नहीं कर रहा हूं लेकिन जितनी सड़कें मैंने बनवा दी उतने गढ्ढ़े भी कांग्रेस नहीं भरवा पाएगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर सूबे में कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य को बर्बाद कर देगी.


राज्य के विकास को लेकर शिवराज ने कहा, ''हम लाए हैं तूफान से कश्ती से निकाल के. मेरे बहनों और भाइयों इसे रखना संभाल के.'' इस रैली के दौरान उन्होंने राज्य सरकार की जमकर पीठ थपथपाई.


कांग्रेस पर हमलावर होते हुए शिवराज ने कहा, ''कांग्रेस जिसने विकास नहीं विनाश किया, जिसने मध्य प्रदेश को बर्बाद कर दिया, जिन्होंने राज्य को बीमारू प्रदेश बना दिया, उनको नकारिये और तय कीजिए कि किसे चुनना है. संकल्प लीजिए कि इस बार फिर राजगढ़ से पांचों बीजेपी उम्मीदवारों को विधानसभा भेजेंगे.''


उन्होंने कहा कि राज्य की जनता मुझे प्यार करती है. जबकि कांग्रेसी मुझ पर आरोप लगाते रहते हैं. कांग्रेसियों को रात में नींद नहीं आती है. मुख्यमंत्री ने कहा, ''कांग्रेस के लोग करवटें बदलते रहते हैं और शिवराज को गाली देते रहते हैं. उन्हें नींद नहीं आती है.''


मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी लोगों का काम ही है, ''करवटें बदलते रहे सारी रात हम, आप की कसम... आप की कसम. अब इनको गुस्सा आता है तो मैं क्या करुं.'' अपने पक्ष में मतदाताओं को लुभाते हुए कहा कि जिले का विकास और अधिक तेजी से हो इसके लिए बीजेपी के सभी प्रत्याशियों को जिताकर सदन में भेजें.