भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए होने वाले मतदान से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंगलवार को टी टी नगर इलाके स्थित इंडियन कॉफी हाउस में गये. उन्होंने वहां वडा-सांबर का स्वाद लेने के साथ-साथ गरम-गरम कॉफी पी ताकि मतदाताओं में यह संदेश दिया जा सके कि वह चुनाव परिणाम के बारे में बेफिक्र हैं.


'मामा' के नाम से लोकप्रिय 59 साल के चौहान 13 साल से प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और बीजेपी ने इस बार भी उन्हें अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया है. इंडियन कॉफी हाउस के मैनेजर कुमारन ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह और बेटे कार्तिकेय के साथ आज शाम हमारे कॉफी हाउस में आये और उन्होंने वडा-सांबर खाया और गरम-गरम कॉफी पी.





कुमारन ने कहा कि इस दौरान मुख्यमंत्री आम जन की तरह हंसते नजर आये और हमारे द्वारा पकाये गये इन व्यंजनों का आनंद लेते रहे. कुमारन ने बताया कि वह एक घंटे से अधिक समय तक हमारे कॉफी हाउस में रहे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बाद में 300 रुपये के अपने बिल का भुगतान भी किया.


शिवराज सिंह चौहान ने वहां मौजूद पत्रकारों से कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि मध्य प्रदेश में लगातार चौथी दफा बीजेपी सत्ता में आयेगी. इस चुनाव में चौहान ने प्रदेश के विभिन्न भागों में कुल 154 आम सभाओं को सम्बोधित कर बीजेपी प्रत्याशियों को जिताने के लिए मतदाताओं से अपील की. संभवत: चौहान से अधिक और किसी राजनेता ने प्रदेश में इतनी सभाएं नहीं की है.


MP: विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कल, दांव पर है बीजेपी-कांग्रेस के इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा


साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान से ठीक एक दिन पहले भी चौहान अपने परिवार के सदस्यों के साथ शहर के मध्य स्थित इसी टी टी नगर में गये थे और फुल्कियां (पानी-पूरी) खाई थी. उस दौरान वह खचाखच भरे बाजार में लोगों के बीच काफी देर तक मुस्कराते भी नजर आये थे. तब चुनाव परिणाम आने पर उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में 230 सीटों में से 165 सीटों पर जीत कर लगातार तीसरी बार प्रदेश में सत्ता में आई थी.


यह भी देखें