नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने आम लोगों को जोड़ने का एक नया और सकारात्मक तरीका अपनाया है. बीजेपी कार्यकर्ता इन दिनों मध्य प्रदेश में आम लोगों के बीच एक सुझाव पेटिका रख कर लोगों से उसमें अपने सुझाव डालने को कहते हैं. लोगों को अपनी भड़ास निकालने का मौक़ा भी मिल रहा है और बीजेपी को उसका रूठा हुआ वोटर घर आता भी दिख रहा है.


अब जनता को अपनी राय रखने के लिए मतपेटिका तो मिलती नहीं. ऐसे में बीजेपी भरे बाज़ार ऐसी सुझाव पेटियां रखवा कर जनता का दिल जीतने की कोशिश कर रही है. दरअसल, बीजेपी इन दिनों मध्य प्रदेश में चुनाव के मद्देनज़र लोगों को जोड़ने के लिए 'समृद्ध मध्यप्रदेश' अभियान चला रही है. इसके अंतर्गत बीजेपी कार्यकर्ता ऐसी सुझाव पेटियां जगह-जगह रखवा कर जनता को एक फ़ार्म देकर उसमें अपने सुझाव देने का आग्रह करते हैं. लोग भी इसमें बढ़ चढ़ कर दिलचस्पी ले रहे हैं.


मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की शिकायत पर भिंड के जिलाधिकारी का तबादला


'मेरा सुझाव, मेरा चुनाव' लिखी हुई सुझाव पेटी में डाले जाने वाले सुझाव पत्र पर लिखा है कि 'सुझाव में होगा दम तो पूरा करेंगे हम'. लोग बीजेपी को वोट दें या नहीं लेकिन ऐसे इंटरेक्टिव प्रचार से बीजेपी लोगों को अपने पास इंगेज करने में ज़रूर कामयाब हो रही है.


यह भी देखें