भोपाल: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है. साथ ही कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में कुल 230 सीटों में से 200 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगी. एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के एमएलसी सदस्य राजेन्द्र जैन औऱ गुजरात राज्य के पार्टी प्रवक्ता नकुल सिंह ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिये एनसीपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी के कथित कुशासन को उखाड़ने के लिये एनसीपी सभी समान विचारधारा वाले दलों के साथ तालमेल के प्रयास कर रही है.


नकुल सिंह ने बताया कि प्रदेश में एनसीपी 200 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सिंह ने कहा कि एनसीपी प्रदेश में किसानों को बिजली, पानी मुफ्त करने के साथ उनकी कर्ज माफी, प्रदेश के शिक्षा के स्तर में उल्लेखनीय सुधार, महिला अपराधों में कमी के साथ उनकी सुरक्षा में सुधार और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के मुद्दे के साथ चुनाव मैदान में उतरने जा रही है.


MP: विधानसभा चुनाव में सिंधिया परिवार की राजनीतिक विरासत किसके साथ? साबित करने में ज़ोरशोर से लगे हैं बीजेपी-कांग्रेस


सिंह ने दावा किया कि प्रदेश में बीजेपी के पिछले 15 साल के शासनकाल में समाज का हर तबका परेशान है. घोषणा पत्र में प्रदेश में युवाओं के लिये 'कैरियर एक्यूबेशन सेंटर' की स्थापना, शिक्षा के क्षेत्र में अस्थायी नियुक्तियों की व्यवस्था खत्म करने, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चत करने और पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का वादा किया गया है.


यह भी देखें