टीवी के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी को हाल ही में मध्यप्रदेश में चुनाव अभियान के लिए 'स्टेट आइकन' के रूप में चुना गया था. टीवी सीरियल 'ये है मोहब्बतें' में 'इशिता भल्ला' की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री ने खास तौर पर आज सुबह (28 नवंबर) वोट देने के लिए मुंबई से भोपाल की उड़ान भरी. दिव्यांका ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था जहां वह वोट देने के लिए अपने शहर में पहुंचने के बारे में बात कर रही हैं.





विधानसभा चुनावों के ब्रांड एंबेसडर के रूप में भोपाल और मध्यप्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों में दिव्यांका के पोस्टर लगे हैं, इन पोस्टरों में दिव्यांका लोगों से वोट डालने की अपील करती नजर आ रही हैं.


एबीपी न्यूज़ से खास बात-चीत के दौरान दिव्यांका ने कहा, ''मुझे वोट देने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है. सबसे पहले मुझे इस बात की जिम्मेदारी दी गई थी कि मैं इस प्रदेश को रिप्रेजेंट करूं. ये बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि मैं लोगों को प्रोत्साहित करूं कि वे लोग घर से बाहर निकलें और वोट दें. इससे बेहतर क्या कि मुंबई में जहां आज छुट्टी नहीं होती, वहां मैंने छुट्टी ली और आज यहां आकर वोट दिया. मैंने यहां आकर वोट दिया है इसलिए लिए सभी वोट दे सकते हैं. ये काफी आसान है.''





दिव्यांका ने कहा, ''वोट डालने से पहले हमें अपना होमवर्क जरूर कर लेना चाहिए, क्योंकि इससे हम सब अपना देश बना रहे हैं. हमें ये मालूम होना चाहिए कि कौन सी पार्टी क्या कर रही है कौन सा प्रत्याशी क्या कर रहा है! इसी आधार पर हमें अपना व्यक्तिगत चुनाव करना चाहिए, न कि किसी के बहकावे में आकर दूसरी किसी पार्टी के लिए चुनाव करना चाहिए, क्योंकि देश का सवाल है.





बतौर चुनाव आयोग की एम्बेस्डर होने के नाते दिव्यांका ने लोगों से अपील की कि वह इस दिन को 'छुट्टी का दिन' नहीं बनाएं और घरों से निकल कर वोटा डालने जाएं, क्योंकि देश का सवाल है.


आज मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं. मध्य प्रदेश को देश का दिल भी कहा जाता है. इस तरह से अभिनेत्री की तरफ से उठाया गया यह कदम निश्चित रूप से एक जिम्मेदार नागरिक होने का सबसे उम्दा उदाहरण पेश करता है.