नई दिल्ली: पति को पंसद थी साली. पति के दिल की बात जब पत्नी को पता चली तो उसने पति को शादी की इजाजत दे दी. मंडप सजा,फेरे लिए गए लेकिन जयमाला एक गले में नहीं बल्कि दो गले में पहनायी गईं. क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं---


इन दिना मध्य प्रदेश की एक शादी की चर्चा है. मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव से जुड़ा हुआ है. जहां एक व्यक्ति ने एक ही मंडप के नीचे दो महिलाओं से शादी की. ये दोनों महिलाएं आपस में बहनें हैं. इस गांव के रहने वाले दिलीप कुमार की शादी 9 साल पहले विनीता से हुई थी. दिलीप के पत्नी विनीता से तीन बच्चे हैं. इस शादी को लेकर दिलीप का कहना है कि दूसरी शादी उसने पहले पत्नी की आज्ञा से ही है.


दिलीप के मुताबिक उसकी पत्नी अक्सर बीमार रहती है. जिस कारण बच्चों की देखभाल ठीक नहीं हो पाती है. पत्नी भी बीमारी को लेकर परेशान रहती है और बच्चों की चिंता सताती रहती है. कुछ इसी तरह की चिंता दिलीप की भी थी. दिलीप ने बताया है कि जिससे उसकी शादी हुई है वह युवती उसकी पहली पत्नी के चचेरी बहन है.जिसका नाम रचना है.


रचना का उनके घर में आना जाना था,पत्नी के बीमार होने पर वह बच्चों का ख्याल भी रखती थी. इन्ही सब कारणों से दिलीप को रचना पंसद आने लगी थी. दिलीप ने जब अपने दिल की बात पत्नी विनीता के सामने रखी तो विनीता ने खुशी से हां कर दी और शादी करने की अनुमति दे दी. पति विनीता की इस फैसले से इतना प्रभावित हुआ कि उसने शादी में एक साथ दोनों पत्नियों के साथ शादी की सभी रस्म पूरा करने की बात कही,फिर क्या था.


पति दिलीप के अगल बगल दो कुर्सियां डाली गई और जयमाला की रस्म हुई तो दिलीप ने पहली और दूसरी पत्नी के गले में जयमाला पहना दी. जयमाला की रस्म पूरे होने के बाद दिलीप ने विनीता और रचना के साथ फोटोसेशन भी कराया.