भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने नो एनआरसी, नो सीएए, नो एनपीआर के पोस्टर छपवाए. साथ ही उन्होंने घर-घर पहुंचकर जनता से अपील की कि जब सरकार आपसे कागजात मांगे तो साफ इंकार कर दें.


मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी और बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस विधयाक आरिफ मसूद ने आज भोपाल के जहांगीराबाद में लोगों के घर-घर जाकर नो एनआरसी, नो सीएए के पोस्टर लगाए और लोगों से जनगणना के दौरान कागजात ना दिखाने की अपील भी की.


विधायक मसूद ने कहा, "यह काले कानून हैं जो देश की जनता के ऊपर थोपे जा रहे हैं. जब तक इन्हें वापस नहीं लिया जाएगा हमारा विरोध जारी रहेगा." उन्होंने कहा, हम बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं."


मध्य प्रदेश सरकार पहले ही प्रदेश में सीएए को लागू नहीं करने का एलान कर चुकी है. अब कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने एनपीआर को भी लागू करने से मना कर दिया है. वहीं केंद्र के खिलाफ कमलनाथ सरकार के इस रवैये के चलते मध्यप्रदेश के बीजेपी नेता आक्रोशित हैं और लगातार कांग्रेस का विरोध कर रहे हैं. वहीं सीएए और एनआरसी को प्रदेश में लागू कराने के सिलसिले में बीजेपी नेता राज्यपाल से भी मुलाकात कर चुके हैं.


ये भी पढ़ें


AIMIM नेता वारिस पठान ने दिया विवादित बयान, कहा- हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी हैं

राजस्थान में दो दलित युवकों के साथ बर्बरता का वीडियो वायरल, राहुल गांधी ने कहा- तुरंत हो कार्रवाई