भोपाल: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सोमवार की सुबह एक भीषण अग्निकांड में पूरा परिवार आग की चपेट में आ गया जिसमें तीन मासूम बच्चियों, तीन महिलाओं और एक बुजुर्ग महिला सहित सात की आग में झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई. साथ ही दो अन्य महिलाएं भी घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


ग्वालियर के इंदरगंज थाना इलाके में रोशनी घर मार्ग पर अग्रवाल परिवार का पेंट कारोबार है. उनकी दुकान नीचे है और पूरा परिवार ऊपर तीन मंजिला भवन में रहता है. सोमवार की सुबह दुकान में आग लगते ही आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते मकान की तीनों मंजिल आग की चपेट में आ गई. कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही मकान में लोग आग की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए.


आगजनी की सूचना मिलते ही या इंदरगंज थाना पुलिस सहित फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंच गया और आग बुझाना शुरू करते हुए आग में झुलसे हुए लोगों को मकान से बाहर निकाला. जिसमें 3 बच्चियां और 3 महिलाएं बुरी तरह झुलसी मिली एवं दो अन्य गंभीर घायल हैं.


आपको बता दें की घटना सुबह सुबह हुई और लॉकडाउन होने के कारण घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आधा घंटा देरी से पहुंची और तब तक पूरे मकान को आग ने अपनी चपेट में ले लिया था. जानकारी के मुताबिक मकान साकेत अग्रवाल और श्याम अग्रवाल का है जहां अग्रवाल परिवार के तीन परिवार निवास करते हैं, जो इस आग की चपेट में आ गये.


ग्वालियर अग्नि कांड में घटना में मृत लोगों के नाम की सूची:-


1. आराध्या पुत्री सुमित गोयल उम्र 4 साल
2. आर्यन पुत्र साकेत गोयल उम्र 10 साल
3. शुभी पुत्री श्याम गोयल उम्र 13 साल
4. आरती पत्नी श्याम गोयल उम्र 37 साल
5. शकुंतला पत्नी जय किशन गोयल उम्र 60 साल
6. प्रियंका पत्नी साकेत गोयल उम्र 33 साल
7. मधु पत्नी हरिओम गोयल उम्र 55 साल



Lockdown 4: केंद्र ने कहा- गाइडलाइन में शामिल प्रतिबंधों में ढील नहीं दे सकते राज्य