भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद लगभग हर स्तर पर बदलाव का दौर जारी है, वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए विभिन्न सलाहकारों की तलाश तेज कर दी गई है. सूत्रों का कहना है कि राज्य में नई सरकार है और कामकाज में बड़ा बदलाव लाने के साथ आम लोगों को यह अहसास कराना जरूरी है कि नई सरकार आई है. यह तभी संभव है जब नई टीम तैनात की जाए. पहले प्रशासनिक सर्जरी की जा रही है, उसके बाद मुख्यमंत्री के सलाहकारों की तैनाती की जाएगी.


सूत्रों का दावा है कि आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री कमलनाथ के समन्वयक की नियुक्ति होगी, मीडिया सलाहकार की तैनाती की जाएगी, साथ ही आर्थिक, सामाजिक मुद्दों के जानकारों को भी बतौर सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है. इसके लिए मुख्यमंत्री से करीब का नाता रखने वालों को टटोला जा रहा है. कोई दिल्ली से लाया जा रहा है, तो किसी को दूसरे राज्य से लाने की तैयारी चल रही है.


MP: सीएम कमलनाथ बोले- विधानसभा उपचुनाव लड़ने के लिए सौंसर सीट को दूंगा प्राथमिकता


सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के लिए ऐसे सलाहकारों की तलाश जारी है, जिन पर न तो कोई बड़ा आरोप हो, राज्य से किसी न किसी रूप में रिश्ता रहा हो और उनकी कांग्रेस के प्रति निष्ठा भी हो. इसके साथ ही कमलनाथ को उनके साथ समन्वय बनाने में दिक्कत न आए. कमलनाथ की कार्यशैली को जानने वालों को विशेष महत्व दिया जाएगा.


यह भी देखें