भोपाल: विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान मध्य प्रदेश की राजनीति में भी सरदार पटेल चर्चा में रहेंगे. ये सरदार पटेल की जयंती के दिन जाहिर हो गया है. भोपाल में मंत्रालय के भीतर पटेल की प्रतिमा पर फूल चढ़ाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान पहंचे. लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ता भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहते थे.


बता दें कि गुजरात में पीएम मोदी ने सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण किया तो भोपाल में भी सरदार को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस-बीजेपी में होड़ नजर आई. बीजेपी कांग्रेस पर पटेल को नजरअंदाज करने की तोहमत लगाती है लेकिन कम से कम भोपाल में कांगेस कार्यकर्ताओं ने सरकार पटेल को श्रद्धांजलि देने में बाजी मार ली. मंत्रालय के भीतर पटेल की प्रतिमा पर कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी से पहले पहुंचकर श्रद्धांजलि दे दी.


इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचे. मुख्यमंत्री ने पटेल की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए और फिर पार्टी कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई. शिवराज ने पटेल को नमन करने के साथ उन्हें राष्ट्रीय एकता-अखंडता का प्रतीक बताया. साथ ही वो कश्मीर की मौजूदा समस्या के लिए पूर्व पीएम नेहरु को जिम्मेदार ठहराने से नहीं चूके.


इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, राहुल बोले- दादी ने मुझे बहुत कुछ सिखाया


इस मामले में कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है और राजनीतिक बयानबाजी से बच रही है. लेकिन सीएम शिवराज के बयान से जाहिर है कि मध्य प्रदेश की सत्ता की जंग में भी पटेल और नेहरु की चर्चा खूब होने वाली है. चुनावी मौके पर नेहरु के सामने पटेल को खड़ा करने की रणनीति के साथ बीजेपी, कांग्रेस को पटखनी देने की फिराक में है.


यह भी देखें