मुंबई: वधावन परिवार को वीआईपी ट्रीटमेंट देने से महाराष्ट्र सरकार के दोहरे मापदंड पर सवाल खड़े हो रहे हैं. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के गृह विभाग में विशेष प्रधान सचिव और आईपीएस अमिताभ गुप्ता ने वधावन परिवार पर इतनी मेहरबानी दिखाई कि मित्र बताकर एक या दो नहीं बल्कि पांच कारों के काफिले को खंडाला से महाबलेश्वर जाने की इजाजत दे दी.


एबीपी न्यूज़ द्वारा ख़बर दिखाए जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार का गृह विभाग ने कार्रवाई के आदेश दिए. आईपीएस अमिताभ गुप्ता जिनके पत्र के जरिए कपिल और धीरज वधावन समेत कुल 23 लोगों को महाबलेश्वर तक पहुंचाने के मामले की जांच मनोज सौनिक को सौंपा गया है जो वित्त विभाग में अपर मुख्य सचिव नियुक्त हैं.


गृह मंत्रालय ने मामले मे जांच कर सौनिक 15 दिनो मे जांच रिपोर्ट देने को कहा है. वरिष्ठ IPS अधिकारी और गृह विभाग के गृह सचिव द्वारा खुद नियमों को ताक पर रखते हुए पत्र देने वाले अमिताभ गुप्ता को अगले आदेश तक लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है. जब तक वे छुट्टी पर रहेंगे और जांच पूरी होकर अगला आदेश आएगा, तब तक प्रधान विशेष सचिव गृह विभाग का अतिरिक्त प्रभार श्रीकांत सिंह को सौपा गया है .श्रीकांत सिंह, अपील व सुरक्षा विभाग में अपर मुख्य सचिव है.


जाना माना बिजनेस समूह वधावन का परिवार मुंबई के बांद्रा पाली हिल इलाके में रहता हैं. 8 अप्रैल को वधावन परिवार के सदस्य , नौकर और बॉडीगॉर्ड सहित 23 लोग चार गाड़ियों के काफिले में महाबलेश्वर गए थे. दरअसल, वधावन परिवार जब महाबलेश्वर पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने 23 लोगों की भीड़ देखकर इसका विरोध किया और सवाल उठाए कैसे लॉकडाउन के बीच वह महाबलेश्वर पहुंच गए?


स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत लोकल पुलिस स्टेशन में की,  जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. महाबलेश्वर के वाई पुलिस स्टेशन में कपिल वधावन और पूरे परिवार पर मामला दर्ज हुआ है. IPC की धारा 188, 269,270, 34 DM act 51(b) MH covid 19 regulations 2020 sec 11 के तहत मामला दर्ज किया गया है.


कपिल वधावन, धीरज वधावन रियल एस्टेट कंपनी HDIL,  फाइनेंस कंपनी DHFL सहित कई कंपनियों के मालिक हैं. गौरतलब है कि मुंबई के व्यापारी वधावान बंधु डीएचएफएल और यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत पर बाहर हैं. वधावन बंधु पीएमसी बैंक घोटाले में भी आरोपी बनाए गए हैं.


COVID 19: दिल्ली के दिलशाद गार्डन में कैसे कारगर साबित हुआ केजरीवाल का 'ऑपरेशन शील्ड'