मैनपुरी: मैनपुरी में 21 अक्टूबर को एक हैरान कर देने वाली घटना घटी थी. रिटायर्ड फौजी के बेटे ने एक व्यापरी के घर हैंड ग्रेनेड से हमला किया था. मैनपुरी की एक पॉश कॉलोनी में एक प्रतिष्ठित व्यापारी के घर में जोरदार बम धमाका हुआ था जिससे घर के लोग बाल-बाल बच गए लेकिन घर का काफी क्षतिग्रस्त हो गया. ये मामला पुलिस के लिए चुनौती बन गया था. कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम इस पूरे मामले से पर्दा उठाते हुए दो युवकों को गिरफ्तार किया है.


पहले तो पुलिस इस मामले की जांच आपसी रंजिश और दूसरे कई बातों को ध्यान में रखकर कर रही थी. पर आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो चौंकाने वाला मामला सामने आया. दरअसल व्यापारी की लड़की एक स्कूल में इंटर की छात्रा है, उसी स्कूल की 12वीं कक्षा में आरोपी युवक भी पढ़ता है. आरोपी युवक लड़की से दोस्ती करना चाहता था. उसने कई बार लड़की को प्रपोज भी किया लेकिन लड़की ने युवक के प्रपोजल स्वीकार नहीं किया जिससे नाराज होकर युवक ने उसे सबक सिखाने की ठान ली.


बीते 21 अक्टूबर की शाम 7 बजे आरोपी अपने एक दोस्त के साथ व्यापारी के घर पहुंचा और हैंड ग्रेनेड से हमला कर दिया. आरोपी के पिता रिटायर्ड फौजी हैं आरोपी के मुताबिक उसने घर से ही बम लिया था.


पुलिस और स्वाट टीम ने मैनपुरी के कोतवाली थाना क्षेत्र में 21 अक्टूबर को हुए बम ब्लास्ट का खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी ने बताया व्यापारी की बेटी ने उसका प्रपोजल ठुकरा दिया था इसी के नाराज होकर उसने लड़की के घर में हैंड ग्रेनेड फेंका था.