लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सपा ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिस पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो और सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि सपा के शासन के दौरान राज्य में जंगलराज कायम हुआ है.


मायावती ने कहा, ''सपा के पांच साल के कार्यकाल में काम कम और क्राइम ज्यादा हुआ है.'' बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मैं अखिलेश यादव को धन्यवाद देती हूं क्योंकि उन्होंने हमारी पार्टी के चुनाव चिह्न को घोषणापत्र जारी करने के दौरान प्रोमोट किया है. आपको बता दें कि सपा की ओर से जारी किए जा रहे घोषणापत्र के दौरान सीएम अखिलेश यादव ने कई बार बसपा के चुनाव चिह्न 'हाथी' का जिक्र किया जिसको लेकर मायावती ने यह बात कही.


यूपी चुनाव: जानें सीएम अखिलेश यादव के घोषणापत्र के 10 बड़े वादे


अखिलेश सरकार पर हमला जारी रखते हुए मायावती ने कहा, ''सपा ने कभी भी अपराधियों को सलाखों के पीछे ले जाने की कोशिश नहीं कि क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वो ऐसा करेंगे तो उनकी पार्टी ही खत्म हो जाएगी.'' उन्होंने कहा कि सिर्फ आधुनिक पुलिस व्यवस्था करने से अपराध को कम नहीं किया जा सकता है. इसके लिए सरकार को चाहिए था कि राज्य के अपराधियों, भ्रष्टाचारियों, गुंडों और माफियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करके जेल की सलाखों के पीछे भेजे.


वहीं बीजेपी ने सपा के घोषणापत्र पर हमला करते हुए इसे खोखला बताया. बीजेपी के सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि सपा के शासन के दौरान यूपी में बिजली की हालत बहुत ही खराब रही है और जनता यह बात जानती है. जगदंबिका पाल ने कहा कि अखिलेश यादव युवाओं को रोजगार देने के मामले में फेल रहे हैं.