लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि जयललिता के निधन से तमिलनाडु की जनता ने जन-कल्याणकारी नेता खो दिया है.



मंगलवार को जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, "अम्मा के नाम से लोकप्रिय जयललिता जी का व्यक्तित्व बहुआयामी था. उन्होंने मुख्यमंत्री के तौर पर तमिलनाडु के गांव, गरीब, महिलाओं और किसानों की भलाई के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए."


अखिलेश यादव ने कहा, "एक सफल राजनीतिज्ञ के रूप में जयललिता ने तमिलनाडु के जन-जीवन पर जो छाप छोड़ी है, उसकी भरपाई कर पाना कठिन है."



लोकप्रिय, दूरदर्शी और कुशल प्रशासक थीं जयललिता: मायावती


बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन पर दुख प्रकट किया है.


मायावती ने अपने शोक संदेश में कहा कि जयललिता सभी वर्गो व धर्मो में पूरे तौर से सम्मानजनक जगह बनाने वाली एक लोकप्रिय, दूरदर्शी और कुशल प्रशासक थीं.


मायावती ने जयललिता के प्रशंसकों, समर्थकों और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अपने शोक संदेश में कहा कि कुदरत इस दुख की घड़ी में जयललिता के परिवार व अनुयाइयों को भी सहन शक्ति प्रदान करें.


गौरतलब है कि ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की नेता और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का सोमवार रात 11.30 बजे अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था.