मेरठ: समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की साझेदारी में लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी से मुकाबिल राष्ट्रीय लोकदल अब अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में जुट गया है. रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी गठबंधन में अपने हिस्से की संभावित सीटों पर जनता के बीच पहुंचना शुरू हो गए हैं. अपने चुनावी अभियान की शुरुआत जयंत चौधरी आज शामली से करेंगे.


गठबंधन से हासिल लोकसभा सीटों पर जनता के बीच जाकर अपने जनाधार को बचाए रखने के लिए रालोद प्रबंधन ने चौधरी अजीत सिंह और जयंत चौधरी की चुनावी रैलियों की शुरुआत की है. आज से जयंत चौधरी चुनावी जनसभाओं का आगाज करने जा रहे हैं. पहली जनसभा आज शामली के ऊन कस्बे में होगी. आज दोपहर ऊन कस्बे में आयोजित चुनावी जनसभा में रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी अपने कार्यकर्ताओं और समर्थको को संबोधित करेंगे.


चौधरी अजित सिंह और जयंत चौधरी का चुनाव-प्रचार शेड्यूल जारी


आज से शुरू हुआ चुनावी अभियान अब लोकसभा चुनाव तक निरंतर चलेगा. 7 और 8 फरवरी को जयंत चौधरी अपनी पुरानी लोकसभा सीट मथुरा में कई जनसभाएं संबोधित करेंगे. केवल जयंत ही नहीं, रालोद मुखिया चौधरी अजीत सिंह भी चुनावी अभियान में कूद पड़े हैं. 11 फरवरी को मुजफ्फरनगर के शाहपुर में उनकी रैली होगी. इसके बाद 13 फरवरी को बागपत लोकसभा सीट के सिवालखास में और 16 फरवरी को मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट के फलावदा में चौधरी अजीत सिंह जनसभा को संबोधित करेंगे.


बीजेपी के चुनावी बजट में छले गए किसान

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश संगठन प्रभारी डॉ राजकुमार सांगवान ने बताया कि केंद्र सरकार के चुनावी बजट के बाद आम जनता को कोई उम्मीद नहीं रह गई है. इसलिए रालोद मुखिया और उपाध्यक्ष लोकसभा सीटों पर जनता के बीच भारतीय जनता पार्टी की नाकामियों को गिनवाने निकले हैं. खासकरके, किसानों से जुड़े हुए मुद्दों पर मोदी सरकार फेल रही है. गन्ना किसानों का भुगतान न करा पाने वाली सरकार किसानों को ₹500 महीने का लॉलीपॉप देना चाहती है. हकीकत में यह किसानों के साथ छलावा है.