मेरठ: मेरठ में एक शख्स की लंबी दाढ़ी उसके वैवाहिक जीवन के लिए परेशानी का सबब बन गई है. शौहर की लंबी दाढ़ी से नाखुश बीवी ने शौहर को अब्बा की उम्र का बताया और घर छोड़कर चली गई. बीवी के व्यवहार से दुखी पति ने अब पुलिस से बीवी वापस लाने के लिए गुहार लगाई है.


17 साल पुरानी शादी की राह का रोड़ा बनी दाढ़ी


मेरठ के अकरम की शादी 17 साल पहले आसमां से हुई थी. दोनों के 2 बच्चे भी हैं. दोनों की शादीशुदा जिंदगी करीब 10 साल तक ठीकठाक चली, मगर 7-8 साल पहले अकरम ने इस्लाम धर्म के प्रति अपना अनुराग पक्का किया और नमाज़ी हो गया. अकरम ने इसी वजह से अपनी दाढ़ी भी बढ़ा ली. अकरम की बढ़ी हुई दाढ़ी 80 फीसदी से ज्यादा सफेद हो चुकी थी. आसमां ने अकरम की दाढ़ी को लेकर आपत्ति की और दाढ़ी हटाने को कहा. अकरम ने बीवी की बात नहीं मानी और पति-पत्नी के बीच संबंधों में दरारें आने लगी. पिछले दिनों आसमां और अकरम के बीच तल्खी हुई तो आसमां ने अकरम को अब्बा की उम्र का कहा और नाराज होकर घर से चली गई. आसमां ने अकरम से तलाक मांगा है.


आसमां का चाल-चलन परिवार के लिए है खतरा


अकरम की मानें तो आसमां की गतिविधियां कई सालों से अच्छी नहीं रही है. अकरम ने आरोप लगाते हुए बताया कि आसमां उससे अपनी निजी जिंदगी के बारे में छुपाती है. उसे पता चला है कि आसमां कई गैर मर्दो से फोन पर बात करती है. अकरम के बारे में आसमां की राय अपनी सहेलियों के बीच भी अच्छी नहीं है. अकरम को डर है कि किसी दोस्त के बहकावे में आकर आसमां कोई कानूनी कार्रवाई भी उसके खिलाफ कर सकती है. इसलिए अकरम ने पुलिस से गुहार लगाई है कि आसमां की परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग कराई जाए जिससे उसका परिवार टूटने से बच सके.


हर कीमत पर बचाएंगे अकरम-आसमां का परिवार


आसमां को परिवार परामर्श केंद्र तलब किया गया.पुलिस को शिकायत देने के बाद आसमां का घर बचने के लिए पुलिस ने भी कोशिशें शुरू की है. आसमां और अकरम को नोटिस भेजकर पुलिस ऑफिस स्थित परिवार परामर्श केंद्र आने के लिए कहा गया है. एसएसपी ने बताया कि दोनों के बीच सामंजस्य बनाने की कोशिश की जाएगी, अगर परिवार के बीच में दाढ़ी को लेकर तल्खी है तो यह बड़ा मुद्दा नहीं है.