मेरठ: मवाना इलाके के सीना गांव में सईदा खातून को अब लोग शेरनी कह कर बुला रहे हैं. वह जहां जा रही हैं उनकी खातिरदारी की जा रही है. वो अचानक से प्रसिद्ध हो गई हैं. आखिर उन्होंने काम ही ऐसा किया है.


वो अकेले 10 फीट लंबे अजगर से भिड़ गईं और उसे एक बोरे में कैद कर दिया. इस पूरे वाकये को लोगों ने अपने मोबाइलों में कैद कर लिया और अब तो आस पास के गांव के लोग भी उन्हें 'सीना की शेरनी' कह रहे हैं.



दरअसल सईदा के खेतों में पिछले दो-तीन महीनों से एक अजगर दिख रहा था. इस बारे में कई बार वन विभाग को बताया जा चुका था लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया. घर के बच्चे डर के मारे खेत पर नहीं जा रहे थे.


इस घर से लगातार निकल रहे हैं सांप, मालिक ने किया 400 सापों को मारने का दावा


दो दिन पहले सईदा को एक बार फिर से अजगर दिखाई दिया. फिर से वन विभाग को बताया गया और उनका इंतजार भी किया गया. लेकिन घंटों बीतने के बाद भी जब वन विभाग के लोग मौके पर नहीं पहुंचे तो सईदा ने खुद इस अजगर को पकड़ने का फैसला किया.



उन्होंने इस अजगर को खींचना शुरु किया. इस काम में एक अन्य शख्स ने भी मदद की लेकिन सईदा की बहादुरी देख रहे बच्चे हैरान थे. सईदा ने अजगर को बोरे में बंद कर दिया. बाद में पहुंची वन विभाग की टीम बोरे में बंद अजगर को अपने साथ ले गई.