मेरठ: कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तीन से नौ अगस्त के बीच जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि जिले में कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तीन से नौ अगस्त के बीच जिले के स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया है.


ढींगरा ने कहा कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान कोई भी अप्रिय घटना होने पर पांच मिनट में मदद मुहैया कराई जाएगी. पहली बार साइकिल पुलिस को भी तैनात किया गया है. अति व्यस्त कावड़ मार्गों पर पुलिसकर्मी साइकिल पर गश्त करेंगे.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पांडे ने बताया कि इस बार साइबर प्रकोष्ठ को अधिक सतर्क किया गया है. व्हाट्सऐप ग्रुप और अन्य सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों को रोकने के लिए विशिष्ट दल का गठन किया गया है, जो इनपर नजर रखेंगे.


उन्होंने बताया कि 107 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जो कांवड़ मार्गों की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखेंगे. बता दें कि इस समय यूपी में बारिश का दौर चल रहा है पर भोले बाबा की भक्ति का जुनून कांवड़ियों के सर चढ़ रहा है. तेज बारिश में भी कांवड़ियों के कदम थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बम बम भोले के जयकारों के साथ कांवड़िए अपनी मंजिल की तरफ बढ़ते ही चले जा रहे हैं.