मेरठ: यूपी के मेरठ से ऑनलाइन शॉपिंग में ठगी का एक मामला सामने आया है. मेरठ के गंगानगर निवासी रमेश चंद सैनी ने फ्लिपकार्ट से 14999 रुपये की कीमत का एक मोबाइल मंगाया था लेकिन जब फ्लिपकार्ट ने उन्हें पैकेट डिलीवर किया तो उसे खोलने पर उसमें एक चार्जर और विम बार की टिकिया निकली. रमेश चंद्र सैनी ने पुलिस में फ्लिपकार्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.


रमेश चंद्र सैनी ने बताया कि उन्होंने 18 दिसंबर को इंटरनेट पर ₹14999 कीमत का मोटरोला फोन मॉडल पावर-वन पसंद किया था. फ्लिपकार्ट के जरिए उन्होंने मोबाइल बुक किया और पेमेंट मॉड कैश ऑन डिलीवरी सिलेक्ट किया था. 2 दिन बाद कोरिअर कंपनी का डिलीवरीमैन उनका बुक किया हुआ मोबाइल लेकर आया. उसने मोबाइल का पैकेट डिलीवर किया और सैनी से 14999 रुपये मांगे.


सैनी बताया कि वो पहले भी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों की धोखाधड़ी की कहानियां सुन चुके थे इसलिए उन्होंने पैसे अदा करने से पहले पैकेट का वीडियो बना लिया. डिलीवरीमैन के सामने ही उस पैकेट को खोला. पैकेट खोलने पर उसमें फोन के स्पेस की जगह विम बार की टिकिया रखी मिली. उसे हटाकर जब पैकेट का निचला हिस्सा देखा गया तो उसमें एक फोन चार्जर मौजूद था. अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी के बाद रमेश चंद सैनी ने डिलीवरीमैन को असलियत दिखाकर ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से शिकायत की लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला.


विधानसभा में बोले सीएम योगी: कहा- हमें सॉल्वर गैंग विरासत में मिले थे


रमेश चंद सैनी ने डिलीवरीमैन को पैकेट लेकर जाने दिया और वीडियो फुटेज के आधार पर गंगानगर थाने में फ्लिपकार्ट के खिलाफ लिखित शिकायत दी है. सीओ सदर जितेंद्र कुमार ने बताया कि शिकायत की जांच की जा रही है और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई भी की जाएगी. जांच पूरी होने के बाद केस दर्ज होगा.


कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- तीन राज्यों में विभाजित होना चाहिए उत्तर प्रदेश


कुछ दिन पहले इसी तरह का एक मामला बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के साथ हुआ भी हुआ था. सोनाक्षी ने ऑनलाइन bose का हेडफोन मंगाया था. लेकिन उसकी जगह उन्हें एक लोहे का टुकड़ा दे दिया गया था. सोनाक्षी ने इस ठगी के बारे में खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया था.



यह भी देखें: