नई दिल्ली: भारत आने से बचने के लिए पीएनबी घोटाले के आरोपी कारोबारी मेहुल चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ दी है और वेस्टइंडीज के एंटीगुआ में अपना पासपोर्ट भी सरेंडर कर दिया है. मेहुल चोकसी 13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपियों में से एक है. अब इसको लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने तंज किया है.


तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, ''देश का हज़ारों करोड़ लेकर विदेश भागे प्रधानमंत्री जी के मेहुल भाई ने देश की नागरिकता छोड़ दी है.''






वहीं इसको लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चोकसी के पासपोर्ट सरेंडर कर देने से उसको भारत लाने की कोशिशों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. राजनाथ सिंह ने कहा है, ''हमारी सरकार ने भगोड़े आर्थिक अपराधियों को भारत लाने के लिए बिल पास कर दिया है. जो भाग गए हैं, उन्हें वापस लाया जाएगा. इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन इन सभी को वापस लाया जाएगा.''


बता दें कि चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी पर पीएनबी की ब्रेडी हाउस शाखा के जरिए कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से अपनी समूह की कंपनियों के लिए फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी कर 13,500 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने का आरोप है.



(नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें. जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूज, क्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.)