नई दिल्ली: हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौर ने बुधवार को कहा कि बलात्कारियों के प्राइवेट पार्ट को काट दिया जाना चाहिए ताकि ऐसे खतरनाक अपराधों को रोका जा सके. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से फोन पर बात करते हुए उन्होंने कहा- जांच में अगर ये साबित होता है कि आरोपी ने रेप किया है तो दोषी का निजी अंग काट देना चाहिए. समाज और दोषी देखेंगे कि अगर ऐसा अपराध होता है तो ये सजा मिलती है.


नम्रता गौर बीजेपी से जुड़ी एक वकील हैं. बुधवार को वो करनाल के महिला पुलिस थाने, सिविल अस्पताल, जेल और नारी निकेतन पहुंचीं थीं. उन्होंने ये भी कहा कि जांचें ठीक तरह से होनी चाहिए ताकि कोई निर्दोष ना फंस जाए.


Defence Expo: रफाल को गेम चेंजर बनाने वाली मिसाइलों की प्रदर्शनी


एक अन्य अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक नम्रता ने कहा कि बलात्कारियों के लिए मौत की सजा काफी नहीं है. उन्होंने कहा कि बलात्कारियों के निजी अंग को काट दिया जाए और समाज में उन्हें बेइज्जत किया जाए.


आयोग की सदस्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पुलिस और सरकार की ये जिम्मेदारी है कि पीड़ित को न्याय मिले. फांसी देना बलात्कारी को लिए काफी सजा नहीं है. जब बलात्कार करने वालों के प्राइवेट पार्ट को काट कर उन्हें समाज में बेइज्जत नहीं किया जाएगा तब कोई भविष्य में ऐसे अपराध नहीं करेगा.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- इस सदी में 'सबसे बड़े सहयोग' की तरफ बढ़ सकते हैं भारत-अमेरिका


उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य महिला आयोग वैवाहिक परेशानियों को निपटा रहा है ताकि जोड़े खुशी से जीवन बिता सकें. कई बार ऐसा देखने में आता है कि पति और पत्नी के बीच मामूली बातों पर अनबन हो जाती है. थोड़ा सा एडजस्ट करने पर दोनों लोग सफल और सुखी जीवन बिता सकते हैं.


आपको बता दें कि लगातार रेप के मामले सामने आते रहते हैं और कई मामलों में रेपिस्ट, पीड़िता की जान तक ले लेते हैं. कई केस में ऐसा भी देखा गया है कि आरोपियों को अपने किए का पछतावा तक नहीं होता है.