बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में लोग जब पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रुपये निकालने पहुंचे तो जैसे चमत्कार ही हो गया. 500 रुपये से कम धनराशि निकालने पर भी 500 और 2000 के नोट निकलने लगे. खबर फैली तो एटीएम के बाहर भीड़ लग गई. बैंक अब इस मामले की जांच कर रहा है.


पीएनबी के एटीएम से पैसे निकने पहुंचे लोग उस वक्त दंग रह गए जब एटीएम में किसी कमी के चलते वह अधिक पैसे निकालने लगा. कई लोगों ने इस मौके को फायदे की तरह लिया और जम कर पैसे निकाले. बात बाहर निकली तो दूर तक फैल गई और लोग यहां पहुंच कर पैसे निकालने लगे.



बैंक तक भी यह खबर पहुंची और फिर बैंक में हडकंप मच गया. शाखा प्रबंधक ने मौके पर पहुंचकर एटीएम बंद कर मामले की जांच शुरू कर दी. इस पूरे मामले में बैंक प्रबंधक संकटा प्रसाद मिश्र ने बताया कि एटीएम के कसेट में गड़बड़ी हुई है.


उन्होंने बताया कि 100 के बजाए 5 सौ और 2 हजार की नोट पड़ गई. पैसा डालने वाले की गलती से ऐसा हुआ है. फिलहाल, एटीएम से कितना रूपया निकला है इसकी जांच की जा रही है. जांच पूरी होने के बाद पैसा निकालने वालों से रिकवरी की जाएगी. शुरुआती जांच में एटीएम से 1.5 लाख रूपये से ज्यादा निकलने की बात सामने आई है.