सारण: सारण मंडल कारा जेल में प्रशासन ने छापा मारा तो हडकंप मच गया. जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एसपी हर किशोर राय समेत कई अन्य अधिकारी इस छापेमारी की कार्रवाई में शामिल थे. सुबह 4.30 बजे जेल पर छापेमारी की गई और बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया.


करीब एक घंटे तक प्रशासन की ये कार्रवाई चली. इस तलाशी अभियान में 13 मोबाइल, 3 चार्जर, 2 चाकू और दो पेनड्राइव भी हरामद की गईं. तलाशी में पुलिस ने गांजा भी बरामद किया है. अब सवाल जेल प्रशासन पर हैं.


सवाल ये है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल जेल में कैसे पहुंचे. क्या जेल के कर्मचारी भी इस खेल में शामिल हैं? क्या जेल के अधिकारियों को भी इस बारे में कोई जानकारी थी? अब इन सब चीजों की जांच की जाएगी.


डीएम और एसपी का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में जेल के भीतर से मोबाइलों का मिलना सवाल तो खड़े करता ही है. अधिकारियों का कहना है कि इस संदर्भ में जांच की जाएगी.


जेल के भीतर से लोगों को रंगदारी के कॉल किए जाने के भी मामले पूर्व में सामने आए हैं. हाल ही में छपरा जेल से बड़ी संख्या में मोबाइल आदि बरामद हुए थे. फिलहाल मामला दर्ज करा दिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है.