पटना: बिहार में 'सुशासन बाबू' नीतीश कुमार की कलई खुल गई है. अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं की वो दिन दहाड़े बेटियों की आबरू पर हाथ डालने से भी नहीं चूकते. यही नहीं मनचले लड़कियों से खुलेआम छेड़खानी कर घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देते हैं. समाज के ये सौदागर मोरल पुलिसिंग भी करते नजर आ जाते हैं.


हाल ही में मोतिहारी में सात गुंडों ने एक कपल को पकड़ा और उसकी पिटाई शुरू कर दी. लड़की लड़के की पिटाई न करने की गुहार लगाती रही लेकिन गुंडों का दिल नहीं पसीजा और लात घूसे बरसाते रहे. बात यहीं खत्म नहीं हुई कपल का वीडियो बनाया और लड़की के पिता को पैसों के लिए ब्लैकमेल करना शुरू किया.


सातों गुंडों ने लड़की के पिता से 50 हजार रुपये की मांग की. पिता ने जब पैसा देने से इनकार किया तो बदमाशों ने कपल का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो वायरल होने के बाद लड़की ने कॉलेज और कोचिंग जाना बंद कर दिया है. लड़की के पिता का कहना है कि अब वो समाज में क्या मुह दिखाएंगे? पूरा मामला छौड़ादानो थाना क्षेत्र का है


बेटियों को बदनाम करने का यह पहला मामला नहीं है. पिछले करीब दो महीने में चार ऐसी घटना हुई है जब लड़की के साथ बदसलूकी की गई और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया गया. सवाल उठने पर सुशासन बाबू की सरकार ने वही रटा-रटाया बयान दिया कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.


कैमूर में दरिंदगी
25 जून को ही बिहार के कैमूर में मनचलों ने छेड़खानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. 27 मई के इस वीडियो में दिख रहा है कि लड़की से पांच लड़के छेड़छोड़ कर रहे हैं. जब लड़की का भाई उन्हें रोकने की कोशिश करता है तो आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देते हैं. घटना उस समय घटी जब लड़की अपने छोटे भाई के साथ घर के बगल में यज्ञ देखने जा रही थी. पीड़िता का कहना है कि उन्हें न्याय नहीं मिलता है तो वे आत्महत्या कर लेंगे.


बिहार के कैमूर में दलित लड़की से छेड़छाड़ का एक और वीडियो वायरल


जहानाबाद
अप्रैल के आखिरी दिनों में एक नाबालिग से दरिंदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा. पीड़िता के परिवार ने बताया था कि घटना 26 अप्रैल की है. वीडियो में 10 लड़के बच्ची से दरिंदगी करते दिख रहे थे. मनचले युवक लड़की के कपड़े खींच रहे थे. लड़की लगातार मदद के लिए गुहार लगा रही थी. इस मामले में पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था और कई दिनों की तलाशी के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया था.


जहानाबाद कांड: पीड़िता के घर पहुंचा ABP न्यूज़, दादी की मांग- दरिंदों को उल्टा लटका दो


नालंदा में नाबालिग से छेड़छाड़
12 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में चार से पांच मनचलों ने नाबालिग से छेड़खानी की और वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया. हिलसा थाना क्षेत्र के इस मामले में एफआईर दर्ज की जा चुकी है और कई को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया था कि नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला 9 जून का है. नीतीश राज में बेटियों की असुरक्षा पर विपक्षी दल लगातार सवाल उठा रहे हैं. उनका कहना है कि सूबे में 'जंगलराज' है. बेटियों की सुरक्षा सिर्फ विज्ञापन तक सीमित है.