मुरादाबाद: देश में सोशल मीडिया लोगों की आज ज़रूरत बन चुका है वहीं कुछ लोग इसे गलत तरीके से इस्तेमाल भी करने लगे हैं पिछले दिनों राष्ट्रविरोधी भाषण देकर एक वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर मुरादाबाद के सांसद और डीएम को जान से मारने की धमकी दी गई थी जिसके बाद मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


पुलिस ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी. विज्ञप्ति में कहा गया है कि 17 नवम्बर को मुरादाबाद के बीजेपी सांसद कुंवर सर्वेश कुमार और जिलाधिकारी राकेश कुमार को उसके अनुसार काम न करने का हवाले देते हुए जान से मारने की धमकी देने वाला एक वीडियो अपलोड किया गया था. वीडियो अपलोड करने वाला शख्स खुद को नक्सलियों और आतंकवादियों से जुड़ा बता रहा था.

पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर शख्स ने शासन-सरकार के खिलाफ गम्भीर शब्दों का प्रयोग कर राष्ट्रद्रोही भड़काउ भाषण वाला वीडियो वायरल किया था. जिसके बाद इस संबंध में थाना ठाकुरद्वारा पर दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था. वीडियो अपलोड करने वाले शख्स के खिलाफ धारा 386/507/124ए भादवि और 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

तहरीर के बाद इस मामले में कार्यवाही करते हुए प्रभारी निरीक्षक थाना ठाकुरद्वारा संजीव कुमार ने अभियुक्त शिवकुमार जो ख्वाजपुर धन्तला थाना ठाकुरद्वारा का रहने वाला है उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.