मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लॉकडाउन के बाद शनिवार को 70 दिन बाद बाजार खुलने शुरू हो गये हैं. यहां कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए लागू किए गये लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा था. लेकिन, अब कोरोना के केस कम होने की वजह से लोगों को जिला प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ छूट देते हुए हॉटस्पॉट और कन्टेनमेंट जोन के बाहर बाजार खोलने की अनुमति दे दी है. अनुमति मिलने के बाद दुकानदारों ने अपनी दुकानों की साफ-सफाई की. लम्बे वक्त तक दुकानें बंद रहने की वजह से दुकानदारों को काफी नुकसान भी हुआ है.


लॉकडाउन के 70 दिन बाद हालात में सुधार होने पर मुरादाबाद के जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जिलों के बाजारों को नियमानुसार निर्धारित दिवस व निर्धारित समय पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए खोलने की अनुमति दे दी है. जिसके बाद शनिवार को मुरादाबाद के बाजारों में एक के बाद एक 2 महीने से ज्यादा समय से बंद दुकानों के शटर खुलने लगे.



जिन बाजारों में लॉकडाउन के दौरान सन्नाटा पसरा हुआ था अब वहां चहल-पहल नजर आने लगी है. जिलाधिकारी मुरादाबाद ने बाजार खुलने के साथ ही नियमों का सख्ती से पालन कराने का भी निर्देश दिया है, जिसको लेकर पुलिसकर्मी भी लगातार नियमों का पालन कराते हुए बाजार में नजर आ रहे हैं.



UP Coronavirus Updates: प्रयागराज में कोरोना से एक और मौत, संक्रमण के मामले साढ़े सात हजार के करीब