मुरादाबाद: समाजवादी पार्टी के नेता और मुरादाबाद से सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाए जाने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है जब देश में ऐसा कानून होना चाहिए ताकि देश को जनसंख्या विस्फोट से बचाया जा सके.


15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसंख्या विस्फोट को भारत की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक बताया था. तभी से ऐसी चर्चाएं हैं कि केंद्र सरकार आने वाले वक्त में इस पर कानून बना सकती है. हालांकि बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने इन चर्चाओं को सिरे से नकार दिया था.


अब मुरादाबाद से सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा,"मेरी पर्सनल राय ये है कि थ्री चाइल्ड पॉलिसी होनी चाहिए. कई बार लोगों के पास दो लड़के या दो लड़कियां होते हैं तो ऐसे में वो लोग तीसरा बच्चा चाहते हैं."


उन्होंने कहा," अब हम देख रहे हैं कि देश की जनसंख्या सेचुरेशन पर है. देश के संसाधन अपने सेचुरेशन पर हैं लिहाजा ऐसे कानून बने जिससे इस पर रोक लगे. लेकिन ये कानून कुछ वक्त के लिए ही बनना चाहिए."


सासंद ने कहा कि अगर ये कानून परमानेंट बनाया गया तो चीन जैसा हाल हो सकता है. चीन में बूढों की तादाद बहुत हो गई है. कुछ समय के लिए ये कानून बनना चाहिए. ये मेरी व्यक्तिगत राय है.