मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में 15 अप्रैल को डॉक्टरों पर हमले के आरोप में गिरफ्तार पांच आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब इन्हें गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम को क्वॉरन्टीन किया जाएगा. आरोपियों को मुरादाबाद के जिला कारागार में रखा गया था. जेल में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. दरअसल, आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद अस्थाई जेल में क्वॉरन्टीन किया गया था. जब इनकी जांच की गई तो टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव पाया गया.


मुरादाबाद के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ एमसी गर्ग ने कहा कि मुरादाबाद में 15 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसमें से एक की टीएमयू मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई.






मुरादाबाद के हरथला कॉलोनी में रहने वाली एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. हॉट स्पॉट वाले इलाके से बाहर रहने वाली इस महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट आने से हड़कंप मच गया है.


इसके अलावा कोरोना संदिग्ध मरीज़ों की स्क्रीनिंग कर रहे डॉक्टर का रिजल्ट भी पॉजिटिव पाया गया है. जिला अस्पताल में कार्यरत एक कंपाउडर भी संक्रमित पाया गया है. साथ ही लाइन पार इलाके में 18 साल की एक मेडिकल की छात्रा भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.


जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद में अब तक पांच मरीजों की कोविड-19 की वजह से मौत हो चुकी है. एक मरीज इलाज के बाद ठीक पर डिस्चार्ज किया गया है. फिलहाल 67 संक्रमित मरीजों का एलवन हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.


यूपी के स्टेट प्रिंसिपल सेक्रेट्री (मेडिकल एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि अब तक राज्य में कोविड-19 के कुल 1294 मामले सामने आए है. इसमें से 1134 एक्टिव केस हैं और अब तक 140 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश के अवस्थी ने कहा कि अब से कुछ दिनों में रमजान शुरू हो रहा है. लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की डोर स्टेप डिलीवरी की जाएगी.


यूपी: लॉकडाउन की वजह से कुशीनगर में फंसे विदेशी बौद्ध भिक्षु और पर्यटक, रखा जा रहा है विशेष ध्यान